नमस्कार दोस्तों, आज के इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि कोच्चि करेला कैसे जा सकते हैं। और यहां जाने के लिए आपके पास कौन-कौन से साधन उपलब्ध हैं। यहां जाने का सबसे अच्छा समय कौन सा होता है. और यह क्यों प्रसिद्ध है। तो अगर आप यहां जाना चाहते हैं तो आप इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें। हमने इस लेख के माद्यम से आपको पूरी जानकारी देने का प्रयाश किया है। उम्मीद हे आपको यह अच्छा लेगगा, तो चलिए जानते हैं कोची केरला के बारे में।

कोच्चि घूमने का सबसे अच्छा समय कोन-सा है?

दोस्तों कोच्चि केरल घूमने का सबसे अच्छा समय ऑन सीजन में सितंबर से मार्च तक रहता है और जो सर्दियों के बाद का समय है और इस समय कोच्चि केरल का तापमान घूमने के लिए काफी अच्छा माना जाता है। तो आप इस समय में कोच्चि केरल घूमने आ सकते है।

कोच्चि केरल कैसे पहुंचे  घूमने का सबसे अच्छा समय
कोच्चि केरल कैसे पहुंचे घूमने का सबसे अच्छा समय

कोच्चि क्यों प्रसिद्ध है? | कोच्चि में सबसे अच्छा क्या है?

कोच्चि के प्रसिद्ध होने के पीछे कई कारण है। और यहां घूमने के लिए लगभग 6 से 7 बेस्ट टूरिस्ट प्लेस हैं। यह अपने अनोखे भोजन और रहन सहन, भाषा, और अपने संस्कृति के लिए बहुत प्रसिद्ध हे.

कोच्चि में प्रसिद्ध स्ट्रीट फूड?

कोच्चि का सबसे फेवरेट डिश है इडली और डोसा जो केले के पत्ते पर परोसा जाता है। और ये बहुत ही स्वादिष्ट होता है आप यहां का इडली और डोसा एक बार जरूर ट्राई करें।

कोच्चि केरल कैसे पहुंचे?

तो दोस्तों अगर आप कोच्चि केरला घूमना चाहते है तो आपके पास ३ माध्यम मौजूद है जिनकी मदद से आप कोच्ची करेला आराम से आ सकते हैं। दोस्तों अगर आप यहां रुकना चाहते हैं तो आपको यह बेस्ट होटल भी मिल जायेगे। जो आपको बहुत शानदार क्वालिटी देते हैं। कोच्चि से एर्नाकुलम की दूरी 10KM है।

मैं सड़क मार्ग से कोच्चि केरल कैसे जा सकता हूं?

दोस्तों अगर आप बस के माध्यम से कोच्ची केरला घूमना चाहते हैं। तो आपको KSRTC अर्थात केरलास्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन की बसें आपको मिलेंगे। यहां से आपको कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम, मदुरई, रामेश्वरम, ऊटी आदि कई अन्य जगह से आपको बसे मिल जाएंगी। चाहे वह आपकी इंटरस्टेट हो या स्टेट से बाहर तो आपको लगभग हर प्रकार की बस सर्विस आपको यहां पर मिल जाती है। तो आप बस के माध्यम से कूची पहुंच सकते हैं।

मैं ट्रेन से कोच्चि केरल कैसे जा सकता हूँ?

अगर आप बाय ट्रेन आना चाहते हैं तो उसके लिए यहाँ दो रेलवे स्टेशन मौजूद हैं। तो पहला रेलवे स्टेशन हे एरणाकुलम जंक्शन, जो देश के विभिन्न शहरों और राज्यों से डायरेक्ट कनेक्टिविटी देखने को मिल जाएगी एरणाकुलम जंक्शन के लिए।

और अगर आपको यहां तक ट्रेन नहीं मिलती है तो दूसरा स्टेशन है एरणाकुलम टाउन, तो यहां पर भी कुछ ट्रेनों का परिचालन है। दोनों की बीच की डिस्टेंस 3 किलोमीटर के आसपास है। और अगर आप चाहें तो यह एरणाकुलम साउथ जो है यह एक मेट्रो स्टेशन और एरणाकुलम साउथ को ही एरणाकुलम जंक्शन बोला जाता है। तो आप मेट्रो की सहायता से भी घूम सकते हैं फिर आप यहां से बाय बस भी जा सकते हैं।

मैं फ्लाइट से कोच्चि केरल कैसे जा सकता हूं?

अगर आप फ्लाइट से आना चाहते हैं। उसके लिए आपको आना पड़ेगा कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट और वहां से आप कोच्ची आराम से घूम सकते हैं।

क्या कोच्चि केरल की राजधानी है?

कोच्चि भारत देश के केरल राज्य के एरणाकुलम जिले में स्थित एक बहुत ही भब्य शहर है जो अपने अलग खान पान ओर अपने खूबसूरत पर्यटकों को अपनी ओर खिचने वाला शहर है जो केरल की राजधानी त्रिवेंद्रम से लगभग 200 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।